logo

PM के कन्याकुमारी में ध्यान के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची तमिलनाडु कांग्रेस

modi_in_dhyan.jpg

द फॉलोअप डेस्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक गार्डेन में ध्यान लगा रहे हैं। कन्याकुमारी से उनकी तस्वीर भी सामने आई है। तस्वीर में पीएम भगवा चोला, हाथ में रुद्राक्ष की माला और माथे पर तिलक लगाए दिख रहे हैं। विपक्ष लगातार पीएम के कन्याकुमारी दौरे को लेकर हमलावर है। अब पीएम के ध्यान के खिलाफ तमिलनाडु कांग्रेस ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि PM अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं।


यह आचार संहिता का उल्लंघन 
तमिलनाडु कांग्रेस इसे आचार संहिता का उल्लंघन बता रहा है। तमिलनाडु कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि PM अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। इसके खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की विवेकानंद रॉक यात्रा पर कोई आपत्ति नहीं कर सकता है, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 के 7वें फेज के कूलिंग पीरियड के दौरान उनकी यात्रा हिंदू भावनाओं को भड़काने और अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करके वोट हासिल करने की कोशिश है। इसलिए इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।


गुरुवार शाम को कन्याकुमारी पहुंचे थे पीएम
गौरतलब है कि  PM गुरुवार शाम को कन्याकुमारी पहुंचे थे। सबसे पहले भगवती देवी अम्मन मंदिर में दर्शन-पूजन किया। पूजा के दौरान मोदी ने सफेद मुंडु (दक्षिण भारत का एक परिधान) और शॉल पहना था। पुजारियों ने उनसे विशेष आरती कराई। प्रसाद, शॉल और देवी की तस्वीर दी।
 

Tags - PM narendre ModiPM Modikanyakumarikanyakumari newstamilnadu congresstamilnadu highcourt